यह विजेट अपने ब्लॉग पर लगाएँ

रविवार, 31 जुलाई 2011

तेरी याद का फूल


आज फिर ज़हन के
इन बंद दरीचों के तले
दिल में सोये हुऐ
अहसास ने करवट बदली
और चुपके से महक उठा
तेरी याद का फूल

ज़ख्म ने आंख मली
याद ने करवट बदली
गुनगुनाने लगे
मज़रूह तम्मनाऔ के लब
रूह के जिस्म से नग़मात के
धारे फूटे

वक्त की धूल में डूबे हुऐ
यादों के चिराग़
तेरे चेहरे की रौनक को
ज़िला देने लगे

मेरी पलकों से टपकते हुऐ
अश्कों के मोती
मुझे मेरी मोहब्बत का
सिला देने लगे


मुद्दतों बाद...

इक अख़बार के पन्ने पे
मुझे तेरी तसऽवीर नज़र आई
किसी और के साथ

तेरे पहलू में कोई
नौजवां बैठा था
नये तेवर, नये अंदाज़,
नये तौर के साथ

करवटें लेने लगी
दर्द की लहरें दिल में
यादों की राख फिज़ां में
बिखरने सी लगी

ज़हन में गूंज उट्ठी
तेरी खनकती हुई आवाज़
तेरी तहरीर निगाहों में
उभरने सी लगी

तेरी तस्वीर ने यह राज़
मगर फाश किया
कि लोग किस तरह
बदल जाते हैं धीरे धीरे
मोम की तरह बदन
उनका पिघल जाता है
और इक नये सांचे
ढल जाते हैं धीरे धीरे

आज फिर ज़हन के
इन बंद दरीचों के तले
दिल में सोये हुऐ
अहसास ने करवट बदली
और चुपके से महक उठा
तेरी याद का फूल


विनोद………..

2 टिप्‍पणियां:

  1. मेरी पलकों से टपकते हुऐ
    अश्कों के मोती
    मुझे मेरी मोहब्बत का
    सिला देने लगे

    मुद्दतों बाद...

    इक अख़बार के पन्ने पे
    मुझे तेरी तसऽवीर नज़र आई
    किसी और के साथ

    speechless ..exceelent creation Vinod ji
    dilse daad hazir hai kubool karen

    जवाब देंहटाएं